Computer Me Hindi Typing Kaise Kare

इस आर्टिकल में मैंने आपको बताऊंगा की Computer Me Hindi Typing Kaise Kare. अगर आप अपने कंप्यूटर पर हिंदी में टाइपिंग करना सीखना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

जो लोग कंप्यूटर में हिंदी टाइपिंग करना जानते है वो बहुत आसानी से हिंदी टाइपिंग कर सकते है, लेकिन जो लोग नहीं जानते उनके लिए यह बहुत कठिन एक काम है।

Computer Me Hindi Typing Kya Hai

computer me hindi typing kaise kare

वैसे तो कंप्यूटर का सिर्फ इंग्लिश कीबोर्ड मजूद है, लेकिन अगर कोई हिंदी में टाइपिंग करना चाहते है तो उसके लिए हिंदी टाइपिंग का सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करना होता है।

Computer Me Hindi Typing Kaise Kare

अगर आप नहीं जानते है की Computer Me Hindi Typing Kaise Kare तो नीचे दिए गयी वीडियो देखके उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।


मुझे उम्मीद है आप उपर दिए गयी वीडियो देखके जान गया है की Computer Me Hindi Typing Kaise Kare.

Computer Me Hindi Typing Kaise Kare (Text)

कंप्यूटर में डिफ़ॉल्ट इंग्लिश भाषा होता है और कीबोर्ड में भी इंग्लिश लेटर होता है जिसके लिए इंग्लिश में टाइपिंग करना बहुत आसान होता है।

लेकिन कुछ लोग अपने कंप्यूटर में हिंदी में टाइपिंग करना चाहते है, इसलिए वो अलग अलग तरीका को अपनाते है हिंदी टाइपिंग करने के लिए।

मैंने ऊपर जो वीडियो शेयर किया है उसको देखके आप कंप्यूटर में हिंदी टाइपिंग करने के बारे में जानकारी ले सकते है और अपने कंप्यूटर में हिंदी टाइपिंग कर सकते है।

ये भी पढ़ें:

Share this post

Leave a Comment