Cricketer Banne Ki Last Age

इस पोस्ट में मैंने आपको बताऊंगा की Cricketer Banne Ki Last Age. अगर आप क्रिकेटर बनने के लास्ट ऐज जानना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

क्रिकेटर बनने के लिए ऐज पर भी ध्यान देना होता है, क्योंकि अगर आपका ऐज ज्यादा हो जाते है तो क्रिकेट में जा नहीं सकते।

Cricketer Banne Ki Last Age

अगर आप क्रिकेटर बनने के ऐज के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो नीचे दिए गयी वीडियो देख सकते है।


मुझे उम्मीद है आप ऊपर दिए गयी वीडियो देखके जान गयी है की Cricketer Banne Ki Last Age.


Cricketer Banne Ki Last Age (Text)

कई लोगों के मन में यह सवाल होता है कि क्रिकेटर बनने की आखिरी उम्र क्या होती है। तो हम आपको बता दें कि क्रिकेट में कोई आखिरी उम्र नहीं होती लेकिन अगर आप 18 साल की छोटी उम्र में क्रिकेट से जुड़ जाते हैं तो आपके सफल होने की संभावना ज्यादा होती है।

अगर आप माता-पिता हैं तो हम आपको बता दें कि बच्चे के लिए क्रिकेट में शामिल होने के लिए 8 साल की उम्र सबसे अच्छी होती है। अगर आपका बच्चा क्रिकेट में रूचि रखता है तो आप उसे क्रिकेट अकादमी में भर्ती कराएं। ताकि आपका बच्चा कम उम्र में ही क्रिकेट के सारे गुण सीख जाए।

वैसे देखा गया है कि क्रिकेट अकादमी केवल 8 साल के बच्चों को ही प्रवेश देती है। क्योंकि इस उम्र में बच्चे के पास क्रिकेट सीखने के लिए पर्याप्त समय होता है। हालांकि कई अकादमियों में 17 से 18 साल के बच्चों को भी दाखिला मिल जाता है।


क्रिकेट में करियर

डीडीसीए से अधिकृत अकादमी में शामिल हों और वहां अच्छे कोच से मार्गदर्शन प्राप्त करें।

जब भी क्रिकेट अकादमी द्वारा आपको जिला स्तर, राज्य स्तर आदि मैचों के लिए बुलाया जाए तो आपको अधिक से अधिक मैचों में भाग लेना चाहिए, क्योंकि आप जितने अधिक मैचों में भाग लेंगे, उतना ही आपके पास अभ्यास होगा और आप अधिक से अधिक मैचों में भाग लेंगे। आगे बढ़ना होगा। आपको और मौके भी मिलेंगे, क्योंकि यह आपके क्रिकेटर बनने की शुरुआत है और आपको यहां से अच्छी शुरुआत करनी चाहिए।

क्रिकेट के खेल में अपनी फिटनेस का ध्यान रखें, क्योंकि एक अच्छी फिटनेस इस खेल का हिस्सा है, आप जितने स्वस्थ होंगे, उतना ही बेहतर खेल पाएंगे और क्रिकेट में एक अच्छा भविष्य बना पाएंगे।

आप अभ्यास करते रहें, क्योंकि जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, उतना ही अच्छा होगा, क्योंकि यदि हम किसी चीज़ का बहुत बार अभ्यास करते हैं, तो हम उस चीज़ में पूर्ण रूप से सिद्ध हो जाते हैं।

Share this post

Leave a Comment