Eyebrow Ko Ghana Kaise Kare

इस पोस्ट में मैंने आपको बताऊंगा की Eyebrow Ko Ghana Kaise Kare. अगर आप अपने eyebrow को घन करना सीखना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

जिस लोगों का eyebrow पतले होते है वो चाहते है की अपने eyebrow को घन करना। हर लोग अलग अलग तरीका को अपनाते है अपने eyebrow को घन करने के लिए।

Eyebrow Ko Ghana Kaise Kare

अगर आप eyebrow को घन करना सीखना चाहते है तो नीचे दिए गयी वीडियो देखके इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।


मुझे उम्मीद है आप उपर दिए गयी वीडियो देखके जान गयी है की Eyebrow Ko Ghana Kaise Kare.

——————

Eyebrow Ko Ghana Kaise Kare (Text)

घनी आईब्रो हर लड़की और औरत का चाहत होती है। वैसे भी हमारे चेहरे को आकर्षक दिखाने में हमारी भौहें अहम भूमिका निभाती हैं। अगर आपको लगता है कि आपकी भौहें हल्की हैं तो कुछ घरेलू नुस्खों से इन्हें भी घना बनाया जा सकता है। आंखों को खूबसूरत दिखाने में आईब्रो भी बहुत बड़ी भूमिका निभाती हैं।

हर कोई चाहता है कि उसकी भौंहें मोटी और हों, चाहे वह आम महिला हो या कोई बड़ी सेलिब्रिटी। एक अच्छी आईब्रो आपके लुक को खूबसूरत बनाने में मदद करती है।

अगर आप अपनी भौहों को घना करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं, क्योंकि आज हम आपको अपनी भौहों को घना बनाने के उपाय बताने जा रहे हैं।

इन उपायों और तरीकों से आप अपनी पतली भौहों को घनी बना सकती हैं और एक परफेक्ट मेकअप लुक दे सकती हैं।

ऑलिव ऑइल

जैतून के तेल को आइब्रो पर लगाना भी बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप इस तेल में शहद मिलाकर 2 मिनट तक इससे भौंहों की मालिश करें और फिर पानी से साफ कर लें तो कुछ ही दिनों में आपकी भौहें घनी हो जाएंगी।

प्याज का रस

प्याज में सल्फर, सेलेनियम, विटामिन बी और सी होता है, प्याज का रस बालों के विकास के लिए बहुत अच्छा होता है। प्याज के रस को दिन में एक बार भौंहों पर लगाने से वे काले और घने हो जाते हैं।

नारियल का तेल

इसे त्वचा से लेकर बालों तक और चेहरे से लेकर पैरों तक इस्तेमाल किया जा सकता है। औषधीय गुणों से भरपूर नारियल के तेल के जितने फायदे आपके सिर के बालों के लिए हैं उतने ही भौंहों के लिए भी हैं। 

अगर आप घनी और काली भौहें पाना चाहती हैं तो नारियल के तेल से मालिश करें। इससे रोजाना दो बार आइब्रो की मसाज करने से वे जल्दी ही मोटी और काली हो जाती हैं।

एलोवेरा जेल

पतली भौहों को घना बनाने में एलोवेरा काफी मददगार होता है। एलोवेरा बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। अगर आप इसके पत्ते को छीलकर इसका जेल आइब्रो पर लगाएंगे तो कुछ देर बाद आप देखेंगे कि भौहें मोटी हो गई हैं। 

अगर आप जल्दी ही घनी और काली आइब्रो चाहती हैं तो एलोवेरा जेल लगाएं। एलोवेरा जेल को उंगलियों की मदद से दिन में दो बार आइब्रो पर हल्की मसाज करें।

अरंडी का तेल

अगर आप अपनी आइब्रो को घना बनाना चाहती हैं तो आइब्रो की जड़ों में कैस्टर ऑयल लगाएं। यह तेल बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है और बालों को घना और मजबूत भी बनाता है।

कच्चा दूध

दिन में एक बार रूई की मदद से एक चम्मच कच्चा दूध आइब्रो पर लगाएं। इसका रोजाना इस्तेमाल आपकी भौहों को काला और भौंहों के बालों को चमकदार बनाने में मदद करेगा।

मेंथी

मेथी के दानों को रात को 1 कप पानी में भिगो दें और सुबह इसे पीसकर 10 मिनट के लिए आइब्रो पर लगाएं। आपकी भौहें मोटी हो जाएंगी।

विटामिन ई तेल

पहले विटामिन ई के कैप्सूल को काटकर उसमें से निकलने वाले तेल को आइब्रो पर लगाएं। लगाने के बाद कुछ मिनट तक मसाज करें। मसाज के बाद तेल को लगा रहने दें। इस तेल को रोज रात को सोने से पहले लगाएं।

मेहंदी का तेल

सबसे पहले मेंहदी के तेल को जोजोबा तेल या जैतून के तेल में मिलाएं। मिलाने के बाद तेल को आइब्रो पर लगाएं। लगाने के बाद कुछ मिनट तक मसाज करें। फिर आइब्रो पर इस तरह तेल लगा रहने दें। सुबह चेहरे को फेस वॉश से धो लें।

अंडा

सबसे पहले अंडे की जर्दी को सफेद जर्दी से अलग कर लें। अंडे की जर्दी को अच्छी तरह मिलाकर एक चिकना पेस्ट बना लें। अब इसे क्यू टिप पर लें और आइब्रो पर लगाएं। लगाने के बाद इसे 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। भौहें गर्म पानी से धो लें।

ये भी पढ़ें:

Share this post

Leave a Comment