FM WhatsApp Download Kaise Karen

इस आर्टिकल में मैंने आपको बताऊंगा की FM WhatsApp Download Kaise Karen. अगर आप FM whatsapp डाउनलोड करना जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

ज्यादातर लोग normal whatsapp को इस्तेमाल करते है, लेकिन कुछ लोग FM whatsapp को इस्तेमाल करते है कुछ अलग फीचर पाने के लिए।

FM WhatsApp Download Kaise Karen

अगर आप जानना चाहते है की FM WhatsApp Download Kaise Karen तो नीचे दिए गयी वीडियो देखके इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।


मुझे उम्मीद है आप ऊपर दिए गयी वीडियो देखके जान गयी है की FM WhatsApp Download Kaise Karen.

—————

FM WhatsApp Download Kaise Karen (Text)

आज मैं आपको FM WhatsApp के बारे में बात करने वाला हूँ। GB WhatsApp का नाम तो आपने सुना ही होगा, ऐसे ही लोग FM WhatsApp डाउनलोड करने के बारे में जानकारी चाहते हैं.

बहुत से लोग मॉड व्हाट्सएप चलाना पसंद करते हैं, आधिकारिक व्हाट्सएप की सुविधाओं के अलावा, आपको कई अलग-अलग सुविधाएं भी मिलती हैं जो आधिकारिक व्हाट्सएप मैसेंजर पर उपलब्ध नहीं हैं।

एफएम व्हाट्सएप क्या है

एफएम व्हाट्सएप आधिकारिक व्हाट्सएप का एक संशोधित ऐप है, जिसका अर्थ है कि मूल ऐप में कुछ बदलाव करना, ऐप में कुछ नई सुविधाएँ जोड़ना या उपलब्ध सुविधाओं को बदलना।

यह एक मॉड ऐप है और Google Play Store अपने स्टोर में किसी भी ऐप के मॉड को प्रकाशित करने की अनुमति नहीं देता है क्योंकि यह उनके स्टोर की नीतियों के खिलाफ है।

तो आप इसे आधिकारिक स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप यहाँ से FM WhatsApp डाउनलोड कर सकते हैं, इस ब्लॉग पोस्ट में आपको इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करने का पूरा तरीका बताया गया है।

FM WhatsApp Download Kaise Karen

FM WhatsApp केवल Android के लिए है। अगर आप Android Smartphone चलाते हैं तो FMWhatsApp का मजा ले सकते हैं.

जैसा कि आप जानते हैं कि FMWhatsApp एक मॉड ऐप है, इसीलिए आपको यह ऐप Google Play Store से नहीं मिलेगा। आप उन्हें Fouad Mokdad की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने के बाद एक ऐड आ सकता है, आप ऊपर दिए गए क्रॉस आइकन पर क्लिक करके इसे हटा सकते हैं, जिसके बाद FM WhatsApp अपने आप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

ऐप डाउनलोड करते समय, आपका ब्राउज़र आपको चेतावनी देता है कि यह ऐप आपके डिवाइस के लिए हानिकारक हो सकता है, ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि आप ऐप को Google Play Store के अलावा किसी अन्य स्रोत से डाउनलोड कर रहे हैं।

FM Whatsapp के सैकड़ों ऐप हैं, जिनमें लोगों ने अपने फायदे के लिए कुछ बदलाव किए हैं, जिसके कारण FM Whatsapp या तो ठीक से काम नहीं करता है या बिल्कुल नहीं खुलता है, यहां आपको सिर्फ रियल एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड करने का तरीका बनाया गया।

कई अन्य वेबसाइटों पर आपको बताया जाता है कि एफएम व्हाट्सएप का नया संस्करण आ गया है, लेकिन ऐसा बहुत कम ही होता है कि एफएम व्हाट्सएप का असली डेवलपर इसे अपडेट करता है, जब भी असली डेवलपर इसे उपलब्ध कराएगा, हम इसके बारे में सूचित करेंगे। और हम इसे यहां से अपडेट करेंगे।

एफएम व्हाट्सएप कैसे इनस्टॉल करें

सबसे पहले FMWhatsApp APK डाउनलोड करें। 

डाउनलोड पूरा होने के बाद ओपन पर क्लिक करें और इंस्टाल पर क्लिक करें।

अब “सेटिंग” पर क्लिक करें और अज्ञात स्रोतों को सक्षम करें।

अब इंस्टालेशन को पूरा होने दें और फिर ओपन पर क्लिक करें।

अब अपना मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी से वेरिफाई करें।

एफएम व्हाट्सएप की विशेषताएं

FM WhatsApp का नवीनतम संस्करण कई बेहतरीन सुविधाओं और नई सेटिंग्स के साथ आता है जो इस ऐप को आधिकारिक WhatsApp की तुलना में बहुत अधिक दिलचस्प बनाते हैं, नवीनतम संस्करण में आप FM WhatsApp को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार काफी हद तक अनुकूलित कर सकते हैं।

Read Deleted Message: अक्सर जब कोई हमें कोई मैसेज भेजता है, लेकिन कुछ समय बाद वह उसे डिलीट भी कर देता है, जिसके कारण हमें नहीं पता होता कि उसने हमें क्या भेजा था, लेकिन इस फीचर की मदद से आप डिलीट हुए मैसेज को आसानी से रिकवर करके पढ़ सकते हैं।

शो ब्लू टिक आफ्टर रिप्लाई: यह फीचर बहुत ही कमाल का फीचर है, अक्सर हम काम में काफी व्यस्त रहते हैं, जिसकी वजह से हम वॉट्सऐप पर आने वाले मैसेज को तो पढ़ लेते हैं लेकिन रिप्लाई नहीं कर पाते।

लॉक एप्लिकेशन: इस एप्लिकेशन में आपको लॉक करने का सबसे अच्छा विकल्प मिलेगा। जो आपको ओरिजिनल व्हाट्सएप में नहीं मिलेगी, यह एप्लिकेशन को लॉक करने की सुविधा देता है। जिसके इस्तेमाल से आप WhatsApp को अपने आप लॉक कर सकते हैं।

मीडिया शेयरिंग: FMWhatsApp में आपको जबरदस्त फीचर मिल रहा है। इसमें आप एक बार में 30 से ज्यादा फोटो किसी को भी भेज सकते हैं। रियल व्हाट्सएप में आप एक बार में केवल 30 ही भेज सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है, आप 700 एमबी से अधिक फोटो, वीडियो और दस्तावेज साझा कर सकते हैं।

हाइड ब्लू टिक: इस फीचर की मदद से आप ब्लू टिक को हाइड कर सकते हैं, जिससे सामने वाले को पता नहीं चल पाएगा कि आपने उसके द्वारा भेजे गए मैसेज को पढ़ा है या नहीं, लेकिन आप यह आसानी से जान पाएंगे। .

एंटी डिलीट मेसेज: इस फीचर को इनेबल करने के बाद जब कोई आपको मैसेज भेजकर उस मैसेज को डिलीट कर देता है तो वह मैसेज आपकी तरफ से डिलीट नहीं होता है और आप उसे आसानी से पढ़ सकते हैं।

चैट पिन: रियल व्हाट्सएप में आपको केवल तीन चैट को पिन करने का विकल्प मिलता है। लेकिन इसमें आप बड़ी आसानी से 100 चैट को पिन कर सकते हैं। यानी आप 100 लोगों को टॉप पर रख सकते हैं और उन तक बहुत आसानी से पहुंच सकते हैं। रोजाना अगर आप किसी कॉन्टैक्ट को टॉप पर रखना चाहते हैं तो आप उस चैट को टॉप पर रखकर आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

हाइड लास्ट सीन: इस फीचर की मदद से आप अपने लास्ट सीन को हाइड कर सकते हैं ताकि किसी को पता न चले कि आपने आखिरी बार व्हाट्सएप कब ऑन किया था लेकिन इस फीचर को ऑन करने के बाद भी आप दूसरों के लास्ट सीन को देख पाएंगे। .

प्राइवेसी फीचर: आपको ओरिजिनल व्हाट्सएप की तरह देखने को मिलेगा, आप देखेंगे कि आप ऑनलाइन नहीं दिखना चाहते हैं लेकिन फिर भी ऑनलाइन दिखाई देते हैं लेकिन इस तरह आप इसमें कई चीजें छिपा सकते हैं, इसमें अपनी गोपनीय चीजों को छिपाने के लिए यानि अपनी गोपनीयता बचाओ। कई सुविधाएँ उपलब्ध हैं।

डिलीट किया हुआ स्टेटस देखें: इसके इस्तेमाल से आप किसी का भी स्टेटस देख सकते हैं और उसे पता भी नहीं चलेगा कि आपने उसका स्टेटस देख लिया है, यह विकल्प आपको FM WhatsApp पर मिल जाएगा।

क्या FMWhatsApp का उपयोग करना सुरक्षित है

यह सबसे बड़ा सवाल है कि एफएम व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना सुरक्षित है या नहीं और इस मामले पर अलग-अलग लोगों की अलग-अलग राय है, कुछ लोगों का कहना है कि इसका इस्तेमाल करना सुरक्षित है और इसमें कोई डेटा चोरी नहीं है क्योंकि अगर ऐसा होता, WhatsApp इस प्रकार के ऐप को अपने सर्वर से कनेक्ट करने की अनुमति नहीं देगा।

वहीं, कुछ विशेषज्ञों का यह भी मानना ​​है कि यह एक मॉड एप्लिकेशन है और इसे किसी थर्ड पार्टी द्वारा मेंटेन किया जाता है, इसलिए यह बिल्कुल संभव है कि जिस व्यक्ति ने ऐप बनाया है वह आपके डेटा और मॉड ऐप पर होने वाली गतिविधियों पर नजर रख रहा हो।

इस बात का वजन तब और बढ़ जाता है जब कुछ विशेषज्ञ कहते हैं कि एफएम व्हाट्सएप आधिकारिक व्हाट्सएप से चलता है क्योंकि जब भी कोई उपयोगकर्ता किसी अन्य व्यक्ति को संदेश भेजता है, तो यह पहले डेवलपर के सर्वर पर संग्रहीत होता है और बाद में WhatsApp के सर्वर में जाता है.

कहीं भी यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि FM WhatsApp उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है।

ये भी पढ़ें:

Share this post

Leave a Comment