Hamraaz App Kaise Download Kare (Latest Version)

आजके इस पोस्ट में मैंने आपको बताऊंगा Hamraaz App Kaise Download Kare. अगर आप hamraaz एप्प को अपने मोबाइल पर इनस्टॉल करना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़ें.

लेकिन एक बात यद् रखे की hamraaz एप्प कोई आम लोगों के लिए नहीं है, यह सिर्फ भारतीय सेना के लिए है. इस आप को भारतीय सेना के टेक्निकल टीम ने बनाया है सेना की सुविदा प्रदान करने के लिए.

Hamraaz एप्प play store पर नहीं मिलते है, इसको hamraaz की वेबसाइट या भारत सरकार की mobile seva app store से डाउनलोड करना होता है.

Hamraaz एप्प आम लोगों के लिए नहीं होने के कारण यह play store पर पब्लिश नहीं किया गया है, इसको भारतीय सेना सिर्फ वेबसाइट से डाउनलोड करके अपने मोबाइल पर इनस्टॉल कर सकते है.

Hamraaz App Kya Hai – Hamraaz App Kaise Download Kare

Hamraaz एक मोबाइल एप्लीकेशन है जो सिर्फ इंडियन आर्मी के लिए बनाया गया है. इस एप्प के मदद से इंडियन आर्मी ने कई सारे सुविदा प्राप्त कर सकते है.

इस एप्प को इंडियन आर्मी के टेक्निकल टीम ने बनाया है आर्मी के कुछ सुविदा प्रदान करने के लिए.

अगर आप एक इंडियन आर्मी है तो आपके लिए इस hamraaz एप्प को अपने मोबाइल पर इनस्टॉल करना बहुत जरुरी है क्योंकि इस एप्प के मदद से आप कई सारे सुविदा प्राप्त कर सकते है जो इंडियन आर्मी को प्रदान किया जाता है.

Hamraaz एप्प का खास बात यह है की इस एप्प को इंडियन आर्मी को फ्री में प्रोवाइड किया जाता है, इंडियन आर्मी इस एप्प को फ्री में इस्तेमाल कर सकते है.


Hamraaz App Kaise Download Kare

Hamraaz एप्प डाउनलोड करना बहुत आसान है, आप नीचे दिए गयी स्टेप्स को फॉलो करके hamraaz एप्प को अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते है.

Hamraaz एप्प आम लोगों के लिए न होने के कारण यह play store पर मजूद नहीं है, आप इसको वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा.

इस एप्प को आप apk फाइल के रूप में वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा, उसके बाद इस apk फाइल को आप इनस्टॉल कर सकते है.

तो चलिए जानते है की hamraaz एप्प डाउनलोड कैसे करें…

स्टेप 1. सबसे पहले आप भारत सरकार के द्वारा लांच किया गया mobile seva app store पर विजिट करें. आप यहां https://apps.mgov.gov.in/ पर क्लिक करके डायरेक्ट mobile seva app store पर विजिट कर सकते है.

स्टेप 2.  Mobile seva appstore पर विजिट करने के बाद आप Most popular एप्प पर जाये. यहां आप सबसे पहले Hamraaz एप्प देख सकते है आप उस पर क्लिक करें.

Hamraaz App Kaise Download Kare

स्टेप 3. Hamraaz एप्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने login और direct download का दो ऑप्शन आएगा, आप direct download पर क्लिक करें.

Hamraaz App Kaise Download Kare

स्टेप 4. Direct download पर क्लिक करने के बाद hamraaz एप्प का apk फाइल अपने मोबाइल पर डाउनलोड हो जाएगा. उसके बाद उस apk फाइल को अपने मोबाइल पर इनस्टॉल कर लीजिए.

स्टेप 5. Hamraaz का apk फाइल इनस्टॉल कर लेने के बाद आप इस एप्प को इस्तेमाल कर सकते है. Hamraaz एप्प इस्तेमाल करने के लिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके रजिस्टर करना होता है, उसके बाद आप इसको इस्तेमाल कर सकते है.

इसके अलावा और एक तरीका है जिसको फॉलो करके आप hamraaz एप्प डाउनलोड कर सकते है.

चलिए इस तरीका को जान लेते है…

स्टेप 1. सबसे पहले आप google ओपेन कीजिए, उसके बाद आप टाइप कीजिए “Hamraaz”, टाइप करने का बाद सबसे उपर आप hamraaz का ऑफिशियली वेबसाइट देख सकते है उस पर आप क्लिक करें. अगर आप चाहे तो डायरेक्ट https://hamraazmp8.gov.in/ पर क्लिक करके वेबसाइट पर विजिट कर सकते है.

स्टेप 2. Hamraaz का ऑफिशियली वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आप App features के नीचे Click here for download app का एक ऑप्शन देख सकते है आप उस पर क्लिक करें.

स्टेप 3. Click here for download app पर क्लिक करने के बाद आपका मोबाइल पर hamraaz का apk फाइल डाउनलोड हो जाएगा.

स्टेप 4. Apk फाइल डाउनलोड हो जाने का बाद आप इसको इनस्टॉल करके इस्तेमाल कर सकते है.

Read: Cricketer Kaise Bane (Full Guide)


तो दोस्तों मैंने आपको बताया है की Hamraaz App Kaise Download Kare जो आपको जानना बहुत ही जरुरी था.

इस पोस्ट आपको कैसे लगा जरुर मुझे कमेंट करके बताइए, अगर इस पोस्ट के बारे में आपका कोई भी सुझाब है तो भी मुझे बता सकते है.

आजके लिए इतना ही, मिलते है नई एक पोस्ट के साथ.

आपका दिन शुभ हो!     धन्यवाद!

Share this post

Leave a Comment