Khoon Saaf Karne Ki Dawa

इस पोस्ट में मैंने आपको बताने वाला हूँ की Khoon Saaf Karne Ki Dawa. अगर आप खून साफ करने के दवा के बारे में जानना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

खून साफ करने का बहोत सरे दवा मजूद है, आपको डॉक्टर के साथ संपर्क करना होगा उसी तरह का दवा के लिए।

Khoon Saaf Karne Ki Dawa

अगर आप खून साफ करने का दवा के बारे में जानना चाहते है तो नीचे दिए गयी वीडियो देख सकते है।


मुझे उम्मीद है आप उपर दिए गयी वीडियो देखके जान गयी है की Khoon Saaf Karne Ki Dawa.


Khoon Saaf Karne Ki Dawa (Text)

खून में गंदगी जमा होने से शरीर में त्वचा संबंधी कई समस्याएं होने लगती हैं। जिसमें सबसे आम त्वचा की समस्याएं जैसे खुजली, एलर्जी, चकत्ते, फुंसी, पित्ती, एक्जिमा, सोरायसिस आदि हैं।

जब खून में टॉक्सिन्स यानी गंदगी जमा हो जाती है तो ये सारी समस्याएं होना तय है। रक्त को शुद्ध करने के लिए कई दवाएं और सिरप उपलब्ध हैं। जो असल में आपके खून को साफ करने का काम करते हैं। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसी दवाओं के बारे में जो खून को साफ कर सकती हैं।

 साफी सिरप

यह एक प्राकृतिक रक्त शोधक सिरप है। यह 28 आवश्यक हर्बल अर्क का एक अनूठा मिश्रण है और रक्त, पेट और त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। इसके अवयवों में रेवंड चाइनीज, चिरायता, तुलसी और नीम जैसी जड़ी-बूटियां शामिल हैं, जो एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-माइक्रोबियल और एंटी-वायरल गुणों से भरपूर हैं।

यह रक्त शोधन प्रक्रिया शरीर के पीएच मान, जल संतुलन और तापमान को बनाए रखने में मदद करती है। फेफड़ों और शरीर के बाकी हिस्सों के लिए भी खून की सफाई जरूरी है।


मुसाफी अजीब सिरप

मुसाफी अजिब सिरप बनाने के लिए 21 जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है। यह बिना किसी साइड इफेक्ट के आपके खून को साफ करने में कारगर है। यह न केवल रक्त शोधक सिरप है, बल्कि यह कई अन्य बीमारियों के लिए भी उपयोगी है।


वैद्यनाथ सुरक्ता सिरप

इस औषधि में अनंत मूल, सनाया, हरीतकी, अमलतास, गिलोय, नीम की छाल, मंजिष्ठा जैसी प्राकृतिक जड़ी-बूटियों का प्रयोग किया गया है। इस दवा का सेवन करने के बाद करीब 3 महीने बाद आपको इसका असर दिखने लगेगा। यह दवा न केवल आपके खून को साफ करती है, बल्कि खुजली, एलर्जी, रैशेज, फुंसी, पित्ती, एक्जिमा, सोरायसिस जैसी बीमारियों के लक्षणों को भी कम करती है।


नीम

नीम (होम्योपैथी में अज़ादिराछा इंडिका के रूप में भी जाना जाता है), जो प्राकृतिक एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर है, और इसमें अन्य औषधीय गुण हैं, पारंपरिक रूप से एक बहुत प्रभावी रक्त शोधक के रूप में जाना जाता है। यह जिगर और गुर्दे का समर्थन करने के लिए भी जाना जाता है जो शरीर से अपशिष्ट और विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करते हैं। यह होम्योपैथी में एक और प्रसिद्ध रक्त शोधक है।


बैद्यनाथ वानसारी

ग्लोइंग स्किन के लिए बैद्यनाथ वंसर ब्लड प्यूरीफायर आयुर्वेदिक फॉर्म्युलेशन | 100% आयुर्वेदिक सामग्री से बने रक्त से अशुद्धियों को दूर करने में मदद करता है।


खादीरारिष्ट सिरप

आप खादीरारिष्ट नामक आयुर्वेदिक सिरप का उपयोग कर सकते हैं। इसमें मंजिष्ठा, नीम, गिलोय, हल्दी, आंवला और कई तरह की रक्त शुद्ध करने वाली जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है। आपको बस इतना करना है कि तीन चम्मच महामंजिष्ठादि क्वाथ और तीन चम्मच खादीरारिष्ट छह चम्मच पानी के साथ भोजन के 30 मिनट बाद, दिन में दो बार, एक बार नाश्ते के बाद और एक बार रात के खाने के बाद लें।


नीमलिया सिरप

निमेलिया सिरप एक्जिमा के उपचार के लिए अत्यधिक प्रभावी है और एंटीफंगल और एंटीएलर्जिक के रूप में काम करता है।

जो लोग कील मुहांसे से परेशान हैं और उसका इलाज करना चाहते हैं तो इस दवा का सेवन कर सकते हैं। जो लोग सिरप पीना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे लोग निमेलिया टैबलेट का उपयोग कर सकते हैं।


रूप मंत्र सिरप

इस समय, रूप मंत्र को रक्त शुद्ध करने की सबसे प्रभावी औषधि में से एक माना जाता है। इस दवा में आपको नीम, चिरायता, तुलसी, कासनी, मंजिष्ठा, बबूल, गिलोय, सरिवा, कचूर, सेना और पित्तपाड़ा जैसे प्राकृतिक तत्व डाले जाते हैं।


गुड़हल के फूल

गुड़हल का फूल एक प्राकृतिक रक्त शोधक है जो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है। गुड़हल का फूल खून, दिल और दिमाग के लिए बहुत अच्छा होता है। गुड़हल के फूल त्वचा की रंगत को निखारते हैं। सूखे गुड़हल के फूल ऑनलाइन और ऑफलाइन बहुत आसानी सेमिल जाती हैं।


पुरीटिन कैप्सूल

इस औषधि का उपयोग रक्त को शुद्ध करने के साथ-साथ किसी भी प्रकार के कवक, जीवाणु और एलर्जी के संक्रमण को ठीक करने के लिए किया जाता है। इसमें 11 प्राकृतिक तत्व होते हैं। जो बिना किसी साइड इफेक्ट के आपकी बीमारियों को खत्म करने में कारगर है।


महामंजिष्ठादि क्वाथ सिरप

अगर आप खून को शुद्ध करने के लिए पतंजलि आयुर्वेदिक दवा की तलाश में हैं तो यह आपके लिए है, तो यह दवा हर्बल अर्क का उपयोग करके बनाई गई है। यह औषधि शरीर के रक्त को शुद्ध करती है, साथ ही सूजन को दूर करती है, त्वचा में नई चमक लाने का काम करती है।


Related Searches:

खून साफ करने की अंग्रेजी दवा

खून साफ करने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि

खून साफ करने के लिए कौन सा सिरप पीना चाहिए

ब्लड साफ करने की दवा

खून साफ करने का तरीका

खून साफ करने की होम्योपैथिक दवा


Share this post

Leave a Comment