Kisi Ki Tarif Kaise Kare In English

इस आर्टिकल में मैंने आपको बताऊंगा की Kisi Ki Tarif Kaise Kare In English. अगर आप किसी की तारीफ इंग्लिश में करना जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

किसी का तारीफ करने का बहोत सारे तरीका है, आप अपने हिसाब से किसी को तारीफ कर सकते है।

Kisi Ki Tarif Kaise Kare In English

अगर आप इंग्लिश में किसी का तारीफ करना सीखना चाहते है तो नीचे दिए गयी वीडियो देखके इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है।


मुझे उम्मीद है आप उपर दिए गयी वीडियो देखके जान गयी है की Kisi Ki Tarif Kaise Kare In English.


Kisi Ki Tarif Kaise Kare In English (Text)

किसी की तारीफ करने के लिए बेहतर शब्दों का चुनाव करना बहुत जरूरी है। इसमें यह भी जरूरी है कि आपको पता हो कि कौन से अंग्रेजी के शब्दों का इस्तेमाल कहां और किसके लिए करना है। इसलिए आज मैं आपके लिए अंग्रेजी के कुछ ऐसे शब्द लेकर आया हूं जो इस भ्रम को दूर करने के साथ-साथ आपकी इंप्रेशन में भी मदद करेगा।

Cute

इस शब्द का प्रयोग मासूमियत को दर्शाने के लिए किया जाता है। छोटे बच्चे से लेकर बड़े तक इस शब्द का प्रयोग किया जाता है।


Adorable

अगर आप किसी को आकर्षक बताना चाहते हैं, तो आप इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इस शब्द का प्रयोग पूजा के लिए भी किया जाता है।


Amazing

यह शब्द किसी की खूबसूरती को बयां करने के लिए काफी है। अद्भुत शब्द का प्रयोग किसी के पूरक के लिए किया जाता है।


Awesome

आप इस शब्द का प्रयोग इस प्रकार करते हैं कि सामने वाले को पता ही न चले कि आप प्रशंसा कर रहे हैं, इसलिए यदि आप कुछ इस तरह से कहते हैं कि आपको लगता है कि आपने कुछ खास किया है जैसे कि उसने कुछ बात कहा, तो आपको बोलना है Awesome.


Attractive

इस शब्द का प्रयोग आमतौर पर किसी के रूप का वर्णन करने के लिए किया जाता है।


Beautiful

किसी की सुंदरता का वर्णन करने के लिए यह शब्द सबसे अच्छा है। इसका उपयोग बाहरी और आंतरिक सुंदरता दोनों के लिए किया जाता है।


Divine

यह शब्द अंग्रेजी के सबसे गहरे लेकिन सुंदर शब्दों में से एक माना जाता है। इस शब्द का प्रयोग किसी की सच्चाई और मासूमियत को दर्शाने के लिए किया जाता है।


Fabulous

आपको इस शब्द का इस्तेमाल तभी करना है जब आपको किसी की खूबसूरती की कदर करनी हो तो इसके लिए आप कह सकते हैं कि यार आज आप बहुत Fabulous लग रहे हैं।


Pretty

यह शब्द सुंदर दिखने के लिए प्रयोग किया जाता है। एक रूप जो सुंदर से अधिक नाजुक है। यह शब्द ज्यादातर लड़कियों के लिए और कभी-कभी बच्चों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।


Gorgeous

अगर आप किसी की शक्ल देखकर नजरें नहीं हटा रहे हैं तो आप इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह शब्द विशेष रूप से शक्तिशाली शारीरिक आकर्षण के लिए प्रयोग किया जाता है।


Fantastic

अगर कोई अन्य दिनों से ज्यादा खूबसूरत दिख रहा है, तो आपको उसकी तारीफ करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल करना चाहिए।


Gorgeous

जब किसी का लुक देखकर आपकी आंखें खुल जाएं तो उसे Gorgeous कहें। यह शब्द विशेष रूप से शक्तिशाली शारीरिक आकर्षण के लिए प्रयोग किया जाता है।


Mesmerizing

अगर आप किसी की आवाज की तारीफ करना चाहते हैं तो इस शब्द से बेहतर शायद ही कोई शब्द हो। स्तुति में इस शब्द का प्रयोग करके आप किसी को संकेत देंगे कि उनकी आवाज बहुत प्यारी है।


Exquisite

इसका उपयोग उत्तम सुंदरता को व्यक्त करने के लिए किया जाता है। अगर आपके फ्रेंड सर्कल में कोई अपने कपड़ों या हेयरस्टाइल को लेकर खास तौर पर गंभीर है तो आप इस शब्द से उसकी तारीफ कर सकते हैं।


Stunning

अगर किसी की खूबसूरती आपके होश उड़ा दे तो आप उसके लिए इस Stunning शब्द का उपयोग कर सकते हैं।


Radiant

अगर आप किसी के चेहरे की तारीफ करना चाहते हैं तो इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं।


Related Searches:

kisi ladke ki tareef kaise kare in english

खूबसूरती की तारीफ in english

सुंदरता की तारीफ के लिए शब्द

व्यक्ति विशेष की तारीफ in english

किसी की फोटो की तारीफ करना

किसी की तारीफ में दो शब्द

किसी व्यक्ति की तारीफ में शायरी

प्रशंसा करने के लिए शब्द in english


Share this post

Leave a Comment