Koi Ignore Kare To Kya Kare

इस आर्टिकल में मैंने आपको बताने वाला हूँ की Koi Ignore Kare To Kya Kare. अगर आप इग्नोर करने के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

किसीने आपको इग्नोर करने का बहोत सारे कारन हो सकता है, सबसे पहले आपको जानना होगा वो आपको इग्नोर क्यों कर रहे है।

Koi Ignore Kare To Kya Kare

अगर आप जानना चाहते है की कोई इग्नोर करे तो क्या करे, इसके लिए आप नीचे दिए गयी वीडियो देख सकते है।


मुझे उम्मीद है आप उपर दिए गयी वीडियो देखके जान गयी है की Koi Ignore Kare To Kya Kare.


Koi Ignore Kare To Kya Kare (Text)

जरूरी नहीं कि हर दिन एक जैसा हो। जो तुमसे बात किये बिना सो नहीं पाता था। जो आपका सुप्रभात सुनकर ही सुबह की शुरुआत करते थे। आजकल उसके पास आपके लिए बिल्कुल समय नहीं है।

आपको समझ नहीं आ रहा है कि वो अपने काम में बहुत व्यस्त है या फिर वो आपसे ज्यादा अपने दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद करने लगा है। हर रिश्ते में एक समय ऐसा आता है जब आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है।

हमारे जीवन में कई ऐसे क्षण आते हैं जब हमें लगता है कि सामने वाला हमें अनदेखा कर रहा है, हम उसके जीवन में उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं, जब हमें ऐसा लगता है, तो हम क्या करें, तिल से पीड़ा से बेहतर कुछ नहीं। कोई उपाय निकालना चाहिए। तो आज यहां मैं आपको बताएंगे कि जब कोई व्यक्ति आपको नजरअंदाज करने लगे तो क्या कदम उठाने चाहिए।

उनके साथ बात करो

अगर आपको लगता है कि कोई आपको इग्नोर कर रहा है तो आप उनसे इस बारे में बात कर सकते हैं। हो सकता है कि उसने आपको फोन करना बंद कर दिया हो।

ऐसा भी हो सकता है कि आपके कॉल का जवाब सिर्फ मैसेज से ही दिया। यदि आप उनके व्यवहार में कोई बदलाव देखते हैं, तो आप सीधे उनसे इसके बारे में पूछ सकते हैं। उन्हें अपनी बात रखने का हर मौका दें। गुस्से में कोई भी कार्य करने से पहले बात करना अच्छा होता है।


पहेली बनो

पहेलियों को तो आपने पढ़ा ही होगा। उनका जवाब खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। अपने रिश्ते में महत्व वापस पाने के लिए आपको परेशान होना पड़ेगा। पहले अपनी गर्ल नेक्स्ट डोर इमेज से बाहर आएं। अपने मूल्य को समझें और उसे भी समझाएं।

जब भी वह आपको कॉल या मैसेज करे, तो जल्दबाजी और जवाब देने के लिए तैयार न हों। उसे इंतजार करने दो। देखें कि यह उसे कितना परेशान करता है।

अपने लिए समय निकालें। जब भी वह आपसे मिलने के लिए कहे या अपने सभी कामों से मुक्त कहीं घूमने के लिए कहे, तो उसे बताएं कि आप भी अपने काम में व्यस्त हैं। जरूरी नहीं कि वह जो चाहे वो करने के लिए आपको तैयार रहना पड़ेगा।


इंतजार करें

जब कोई खुद को बहुत ज्यादा नज़रअंदाज कर देता है, तो आपको किसी न किसी अर्थ के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, यह समझने के लिए कि जब कोई खुद के साथ ऐसा करता है, तो क्या करें, आपका सबसे अच्छा दोस्त, आपका साथी जो आपके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है, आपको क्या करना चाहिए, उसका पीछा करो कि प्लीज दोस्त, एक बार बात मत करो, न ही मैं तुम्हारे बिना रह सकता हूं, तो वह और अधिक भाव खाएगा, इसलिए आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना है, आपको उसके पीछे नहीं भागना है।

देखें कि क्या आप लगातार मिलते हैं इग्नोर करना तो समझ लेना कि अब वो अपने नहीं तो पराया हो गया है, तो देखो भाई, उसके सामने भीख मत माँगना, शांत रहो और देखो कब से कर रहा है यह, आप उसे मैसेज करना बंद कर दें और शांति से बैठकर देखें कि वह आपको कब तक अनदेखा करेगा।

अगर वह आपको अपना मानता है, तो उसका कॉल या मैसेज किसी न किसी बहाने से जरूर आएगा और अगर नहीं आता है, तो समझ लें कि आप उसके जीवन में इतने खास नहीं रहे हैं, अब आप उसे बताएंगे कि जब तक आप इसे करना चाहते हैं, तब तक अनदेखा करें इसमें से कोई कॉल मैसेज नहीं आता है और अगर नहीं आता है तो आप समझें कि वह अब आपका नहीं है।


लड़कों को जानो

अगर आप एक लड़की हैं तो आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि कई लड़के ऐसे होते हैं जो सिर्फ लड़कियों के साथ ही टाइम पास करते हैं, उनके साथ समय बिताते हैं और बाद में चले जाते हैं।

हो सकता है कि आपका बॉयफ्रेंड हो वो लड़का भी आपके साथ टाइम पास कर रहा हो हम पूरे कॉन्फिडेंस से बात तो नहीं कह सकते। 

अगर यह आपकी गलती नहीं है और फिर भी लड़का आपको पूरी तरह से अनदेखा कर रहा है और आपसे बात नहीं करना चाहता है और आपके साथ कोई संबंध नहीं बनाना चाहता है, तो हो सकता है कि लड़का आपके साथ टाइम पास कर रहा था। 

ऐसे में हम आपको बताएंगे कि आपको भी उस लड़के से कोई रिश्ता नहीं रखना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके आप उससे सारे रिश्ते तोड़ लें.


भावनात्मक माहौल बनाएं

पार्टनर का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए खुद से एक माहौल तैयार करें। हँसी, क्रोध, ईर्ष्या और खुशी समय और परिवेश के अनुसार हैं।

लेकिन अगर आप अपने पार्टनर से अटेंडेंस नहीं लेना चाहते हैं तो ऐसा माहौल बनाएं जिससे पार्टनर का झुकाव आपकी तरफ बढ़े और वह आपकी हर समस्या का समाधान करने की कोशिश करे।


क्या तुम चिपचिपे हो

कई बार ऐसा होता है कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उससे हरी झंडी मिलने पर आप उससे चिपकना शुरू कर देते हैं, आप बार-बार फोन करने लगते हैं, उसकी पढ़ाई में खलल डालते हैं और हमेशा उसके साथ रहने की पूरी कोशिश करते हैं।

हम सब प्यार में भूल जाते हैं कि लड़की की भी अपनी एक जिंदगी होती है और ऐसा करने से कुछ लड़कियां असहज महसूस करने लगती हैं इसलिए जरूरी है कि उन्हें थोड़ा स्पेस भी दिया जाए और साथ ही आपको ऐसा भी करना है कि कुछ दिनों के लिए आप उसे भी इग्नोर कर दें ताकि वह आपको लगता है कि आप बिल्कुल भी कंजूस किस्म के व्यक्ति नहीं हैं।


बार-बार कॉल या मैसेज करने से बचें

यह बहुत स्वाभाविक है कि जब कोई आपके कॉल या मैसेज का जवाब देता है या आपके शब्दों का जवाब नहीं देता है, तो आप उसे बार-बार कॉल या मैसेज करना शुरू कर देते हैं। ध्यान दें कि यह गलत है। यह एक चीज बनने के बजाय चीजों को और खराब कर सकता है।

याद रखें कि यदि आपका साथी आपकी नजरअंदाज करता है तो आप धैर्य खो सकते हैं, लेकिन उसे बार-बार कॉल या मैसेज न करें। इससे वह आपसे परेशान हो सकता है और आपसे ज्यादा इग्नोर करना शुरू कर सकता है।


ब्रेकअप की आजादी दें

हालाँकि, जब कोई आपकी इग्नोर करता है, तो उसके लिए कोई कारण होना चाहिए। अगर आपको नजरअंदाज करने की वजह धोखा है तो आप उन्हें रिश्ता खत्म करने की आजादी दे सकते हैं। क्योंकि मजबूरी के रिश्ते में बंधने से अलग होना बेहतर है। ऐसा करने से आप दोनों खुलकर जिंदगी जी सकेंगे।


खामियों को कम करें

आप अक्सर गुस्से में उसकी कमियां गिनने लगते हैं। आपने यह नहीं किया। तुम नहीं गया। आप यह नहीं समझते हैं। लड़के वास्तव में इससे नफरत करते हैं।

आप खुद को इस बात से इंकार नहीं करेंगे कि अगर किसी को आपकी हर चीज में आपकी कमियां पता चल जाती हैं तो आपको भी बुरा लगता है। हर समय खुद को शिकायतकर्ता न बनाएं।


व्हाट्सएप पर मैसेज न करें

लड़कों की तुलना में लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को सुबह, दोपहर और रात में गुड मॉर्निंग और गुड नाइट मैसेज जरूर भेजती हैं। लेकिन अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को वापस पाना चाहते हैं और उसे अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको व्हाट्सएप में मैसेज करना बंद करना होगा।


आप भी इग्नोर करें

आप उसके पास आगे-पीछे जाते थे और इसलिए वह आपको इतने आत्मविश्वास से अनदेखा कर रही है। शायद उसे भी तुमसे प्यार है। तो अब आपको बस इतना करना है कि उसे थोड़ा अनदेखा करें जैसे कि आप उसके आस-पास हों लेकिन उस पर ध्यान न दें।


ये भी पढ़ें:


Related Searches:

koi ladki ignore kare to kya kare

agar koi ladka ignore kare to kya kare

agar koi aapko ignore kare to kya karna chahiye

dost ignore kare to kya kare

crush ignore kare to kya kare


Share this post

Leave a Comment