Paytm Me Paise Kaise Kamaye

इस पोस्ट में मैंने आपको बताऊंगा की Paytm Me Paise Kaise Kamaye. अगर आप paytm से पैसे कमाने के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

Paytm से पैसे कमाने का बहोत सारे तरीका है, आप सही तरीके से paytm से पैसे कमा सकते है।

Paytm Me Paise Kaise Kamaye

अगर आप paytm से पैसे कमाने के बारे में जानना चाहते है तो नीचे दिए गयी वीडियो देख सकते है।


मुझे उम्मीद है आप ऊपर दिए गयी वीडियो देखके जान गयी है की Paytm Me Paise Kaise Kamaye.


Paytm Me Paise Kaise Kamaye (Text)

Paytm से पैसे कमाने की बहुत सारे तरीका है, लेकिन मैं आपको जो तरीका बताऊंगा ये सबसे ज्यादा popular और अच्छे तरीका है.

1. Affiliate Marketing

affiliate marketing

अगर आप इंटरनेट से पैसे कमाने की बारे में google पर कभी search किया है तो आप affiliate से पैसे कमाने की बारे में जरुर सुना होगा. अगर आप इसकी बारे में नहीं जानते है तो यहाँ आप जरुर जान लेंगे.

Affiliate का मतलब आपको किसी दुसरे का सामान बेच के पैसे कमाना, यानि जब आप दुसरे किसी का सामान बेचेंगे तब आपको कमीशन मिलेगी जिससे आपका कमाई होगी.

Paytm की affiliate से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको affiliate की रूप में register होने पड़ेगा.

जब आप register हो जाएंगे तब आप किसी भी product को प्रमोट करके बेच सकते है. जिस product को आप प्रमोट करना चाहते है पहले उसका लिंक बनाना होता है और उसके बाद प्रमोट करना है.

Paytm ने आपको product की हिसाब से कमीशन देगा, आपको सिर्फ products को प्रमोट करके बेचना है. आप जितने ज्यादा बेचेंगे उतना ही ज्यादा पैसे कमा पाएंगे.

Products को बेचने के लिए आप WhatsApp group, facebook group, youtube videos, अपना website आदि चीजों की मदद से प्रमोट कर सकते है.

2. CashBack

मैंने आपको पहले ही बता दिया की Paytm एक ऑनलाइन shopping site भी है जिस से आप सामान खरीद कर सकते है. बैसे तो बहुत ही ऑनलाइन site है जिस पर आप सामान खरीद कर सकते है लेकिन Paytm से सामान खरीद करने की बाद आपको पैसे भी मिलती है.

मैंने यहाँ आपको Paytm की CashBack की बात कर रहा हो, आप CashBack से बहुत पैसे कमा सकते है. Paytm पर हमेशा कुछ न कुछ Offer चलते रहते है, जब आप किसी product खरीद करेंगे तब आपको 20% – 60% तक का CashBack मिल जाएगा.

इसके अलावा आप Paytm से DTH रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज, Electricity bill, Gas bill आदि चीजों कर सकते है.

जब आप इनमे से कोई भी चीज Paytm से करेंगे तब आपको promo code मिलेगा जो आप किसी मोबाइल रिचार्ज या DTH रिचार्ज करने की टाइम इस्तेमाल करना है जिस से आपको CashBack मिल जाएगा.

3. Paytm Seller

Paytm से पैसे कमाने की सबसे बेहतर और बढ़िया तरीका है seller बनके कमाना. इस तरके से आप कितने कमाएंगे यह आप सोच नहीं सकते है.

इस तरीका से सिर्फ थोड़ा पैसे कमाना नहीं, बल्कि यह एक बहुत ही बड़ा business है जिससे आप लाखो रूपये कमा सकते है.

Paytm seller की मतलब दुकान या business चालू करना. अगर आपको ऑफलाइन किसी भी चीजों की बारे में दुकान खुलना है तो सबसे पहले आपको market में जाकर दुकान की जगह खरीद के दुकान बनाना होगा.

लेकिन अगर आप Paytm seller बनते है तो आपका ऑनलाइन स्टोर यानि ऑनलाइन में दुकान मुफ्त में बन जाते है जिस पर किसी तरह की पैसे नहीं लगते है.

Paytm seller बनने के लिए सबसे पहले आपको Paytm की website पर जाकर seller की रूप में register होने होगा. उसके बाद आप जिस product बेचना चाहते है उस product को listing करने होगा.

एक बात याद रखे की आप जिस product को listing करेंगे उसको जरुर तैयार रखे, जब भी किसी customer ने आपको order करेंगे तो उस product को customer के पास जरुर पहुंचाएं.

शुरुआत में आपके पास order कम आएगा, लेकिन कुछ दिन के बाद आपके पास ज्यादा order आने लगेंगे जिससे आप बहुत पैसे कमा पाएंगे.

4. Complete Task

यह एक बहुत ही आसान तरीका है Paytm से पैसे कमाने की. इस तरीके से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ Apps playstore से download करके अपना मोबाइल में install करना होगा.

Playstore पर बहुत अच्छे अच्छे apps है जैसे Ladoo, Xender और Cashboss आदि.

इन apps आपको task complete करने की सुविधा देगी, जब आप task complete कर लेंगे तब आपके Paytm की account पर पैसे दिए जाएगा.

5. Advertisement

Advertisement

इस तरीके से पैसे कमाने के लिए आपको किसी तरह की मेहनत की जरुरत नहीं पड़ती है. advertisement से पैसे कमाने की बात करी तो दुनिया का सबसे बड़ी इंटरनेट platform Google और Youtube भी advertisement से पैसे कमाते है.

तो सबसे पहले आपको playstore में जाकर slide app को install करना होगा और उसके बाद इस app को open करना है.

जब आप इस app को open करेंगे तब आपको advertisement दिखाई देगा जिसको आप देखना है और क्लिक करना है.

आप जितने ज्यादा ads देखेंगे और इस पर क्लिक करेंगे उतना ज्यादा कमाई होंगे, जितने पैसे आपका कमाई होंगे यह सभी पैसे आपका Paytm में transfer कर दिया जाएगा.


Share this post

Leave a Comment