WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye – In Hindi

हैलो दोस्तों, आज मैंने इस पोस्ट में बात करने वाला हूं WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye. पिछली पोस्ट में बात किया है Facebook Se Paise कैसे कमाए और उसकी पहले की पोस्ट में बताया है की Youtube Se Paise कैसे कमाए.

मुझे उम्मीद है की मेरी सभी पोस्ट आपको पसंद आ रही है. आज का पोस्ट WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye जो आपको जरुर पसंद आएगा.

दोस्तों मैं आपको पहले बता देता हो की WhatsApp से आप कभी भी direct पैसे नहीं कमा पाएंगे. जितने भी लोग WhatsApp से पैसे कमाते है वो WhatsApp की मदद से ही कमाते है जो मैं आपको बताने वाला हो.

Whatsapp से पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीका है, लेकिन मैं आपको कुछ तरीका बताऊंगा जिससे आप आसानी से पैसे कमा सकते है.

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

आज का दिन हर लोगो की पास smartphone होती है और सभी लोग WhatsApp का इस्तेमाल जरुर करते है.

ऐसा बहुत ही कम लोग है जिसने WhatsApp का उपयोग नहीं करते. ज्यादातर लोग इस App इस्तेमाल करते है दोस्तों के साथ chat करने के लिए.

बहुत लोग सोचते है की WhatsApp से पैसे कभी भी नहीं कमा पाएंगे, इन लोगो की सोचा भी गलत नहीं है क्यूंकि WhatsApp ने तो किसी user को पैसे नहीं देती.

लेकिन इन लोग नहीं जानते है की WhatsApp की मदद से बहुत पैसे कमा जा सकता है, यहाँ बहुत सारे तरीका है.

चलिए देखते है की कौनसा तरीका है जिससे पैसे कमाया जा सकता है.

1. WhatsApp Group

WhatsApp group से पैसे कमाने के लिए पहले आपको एक बड़ा group बनाने होगा. और इस group में अपना खुदका सामान sale करके पैसे कमा सकते है.

अगर आप एक ब्लॉगर है तो आप अपना ब्लॉग पोस्ट share कर सकते है, जब भी कोई लोग आपका ब्लॉग पर जाएंगे तो आप यहाँ Adsense से पैसे कमा सकते है.

अब बात आते है की इतना बड़ा group कैसे बना जा सकते है तो इसके लिए आपको कुछ tips फॉलो करने पड़ेगा.

सबसे पहले आपको group का एक अच्छे नाम रखने पड़ेगा जिससे लोगो की ध्यान इस पर पड़े. इसके बाद आपका contact में जितने भी दोस्त है उन सभी को group में add करे.

आप जिस दोस्तों को group में add करेंगे इनमे से कुछ अच्छे दोस्तों को admin बना दीजिए और इनको कहिए की इनका contact में जितने भी लोग है इन सभी को जुड़े.

इसके अलावा आप facebook से भी लोगो की WhatsApp नंबर ले के आपका group में जुड़ सकते है.

इस तरह आप धीरे धीरे आपका group को बड़ा कर सकते है. ऐसा नहीं की आप एक दिन में हजारो लोगो की जुड़ पाएंगे, इसमें आपको patience राखना पड़ेगा.

2. Affiliate Marketing

आज का समय Affiliate marketing सबसे ज्यादा famous एक तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने की. आप WhatsApp की मदद से Affiliate करके बहुत पैसे कमा सकते है जिसका कोई लिमिट नहीं है.

भारत का ऐसा कोई जगह नहीं है जहा इंटरनेट नहीं है क्यूंकि जब Jio आया है तब से लोगो की इंटरनेट का problem समाप्त हो चूका है जिससे लोगो की ऑनलाइन सामान खरीद ने की सुबिधा भी बाड़ गयी है.

आप कभी कभी दोस्तों के पास यह बात सुना है की वो Amazon / Flipkart से कुछ सामान खरीदा है, जैसे Mobile, Laptop, कपड़ा, Shoes, आदि.

या आप भी कभी कभी ऑनलाइन shop से सामान खरीद ते है. आज का समय ऑनलाइन shopping करना एक आम बात हो गयी है.

तो अब चलिए बताते है की आप WhatsApp से Affiliate marketing करके पैसे कैसे कमाएंगे. इसके लिए आपको किसी अच्छे Affiliate program में जुड़ना होगा. जैसे Amazon, Flipkart, Paytm, Snapdeal, आदि.

इनमे से सबसे ज्यादा popular है Amazon और Flipkart. इन site पे जुड़ना बहुत आसान है, आपको सिर्फ कुछ स्टेप को फॉलो करना है उसके बाद आपको approve दिया जायेगा.

अब आपको एक WhatsApp group बनाना है और सभी दोस्त को group में जुड़ना है. सभी दोस्तों को आपका बताने होगा की वो जब किसी सामान खरीद ते है तो आप की Affiliate लिंक से खरीदे.

जब किसी दोस्त आपको सामान खरीदने के लिए बताय गा तब आप अपना Affiliate dashboard में जाकर उस सामान का लिंक बना के group में share कर देना है.

जितने ज्यादा आप सामान sale करा सकते है उतना ही ज्यादा आप पैसे कमा पाएंगे.

3. Link Shortening

यह सबसे आसान एक काम है, इसमें आपको दुसरे किसी site की बड़ा लिंक को छोटा यानि short करना है.

इंटरनेट पे बहुत सारे link shortner site है जिससे आप लिंक short कर सकते है. इसके लिए आपको पहले link shortner site में जाकर जुड़ना होगा.

जब आप जुड़ जाएंगे तब आपको viral या popolar किसी videos या आर्टिकल की बड़ा लिंक को link shortner site में जाकर short करना होगा.

लिंक को short करने की बाद आपको इस लिंक को WhatsApp group और direct WhatsApp की दोस्तों के साथ share करना है.

जितने ज्यादा लोग लिंक पर क्लिक करेंगे उतना ही ज्यादा आपका कमाई होगा. आपका जो कमाई होगा वो link shortner site पर होगा. आप जितने पैसे कमाएंगे वो सभी आपका account में जमा हो जाएगा.

4. Blog & Youtube Channel Promotion

आज का समय हर दिन बहुत सारे नया नया Blog और Youtube चैनल लोगो ने बना रही है. लेकिन ये नया होने की कारण views / traffic नहीं आती जिससे लोग Blog / चैनल की promotion कराना चाहते है.

अगर आपका एक बड़ा WhatsApp group है तो आप इनके साथ contact करके बता सकते है की आप उस Blog या चैनल की promotion कर सकते है और इसके लिए इनके पास पैसे चार्ज कर सकते है.

आपका group जितने ज्यादा बड़ा है उस हिसाब से ज्यादा पैसे आप इनके पास चार्ज कर सकते है.

5. Referral Program

जितने लोग WhatsApp इस्तेमाल करते है वो कभी ना कभी ऐसा message देखा है की इस लिंक से ये App download करे तो आपको 50 /-, 100 /-, मिल जाएंगे.

ऐसा बहुत सारे Apps है जिसने Referral program की सुविधा देती है जिससे लोग पैसे कमा पाएंगे.

आप आपके दोस्तों के पास Apps की लिंक और referral कोड दे सकते है, जब इस लिंक और referral कोड से किसीने App को download करके sign up करेंगे तब आपको पैसे मिलेगी.

Referral program से पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छे तरीका है WhatsApp. आप किसी App की Referral लिंक WhatsApp दोस्त और group पर share कर सकते है जिससे ज्यादातर लोग उस App को download करे.

जब आपका account में पैसे जमा हो जाएगा तब आप उस पैसे को निकाल सकते है अपना Paytm या बैंक account से.


तो दोस्तों मैंने आपको बताया है की WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye जो आपको जानना बहुत ही जरुरी था.

मेरी इस पोस्ट आपको कैसे लगा जरुर मुझे कमेंट करके बताइए, अगर इस पोस्ट के बारे में आपका कोई भी सुझाब है तो भी मुझे बता सकते है.

मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट पढ़के समझ गया है की WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye और किस तरीके से कमाए.

इस पोस्ट को Social Media जैसे Facebook, Twitter और WhatsApp के माध्यम से आपका दोस्तों के साथ Share करें.

आजके लिए इतना ही, मिलते है नई एक पोस्ट के साथ.

आपका दिन शुभ हो!     धन्यवाद!  

Share this post

3 thoughts on “WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye – In Hindi”

  1. Nothing like starting off my day reading and learning about something cool. Your blog post accentuated my breakfast perfectly! Thank you 🙂

    Reply
  2. Dear sir
    Such a wonderful article..ur art of writing is tremendously beautiful..Thanks for the information, I will work on the article and hope it is work for us..Very informative & helpful..
    thanks
    Regards
    Kumar Abhishek

    Reply

Leave a Comment